Know about your success through your mind

palmistry-fate-line

अपनी बुद्धि और ज्ञान के बल पर धन संपति के मालिक बन जाते हैं ऐसी हथेली वाले लोगहस्तरेखाशास्त्र के अंतर्गत इस बात को स्वीकार किया गया है कि जातक के हथेली का आकार, उसमें बनी रेखाएं और चिह्न उसके भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में बहुत कुछ कह सकते हैं। इतना ही नहीं जातक के स्वभाव के साथ उसके निजी हालात, जिसमें उसकी परिवार और बैंक बैलेंस की स्थिति भी शामिल है… कैसे होंगे यह बात भी हथेली को देखकर समझी जा सकती है।धन संपत्तिइस लेख के अंतर्गत हम हथेली की इन खूबियों की चर्चा करेंगे जिसे हस्तरेखाशास्त्र के अंतर्गत धन संपत्ति और सदैव भरी हुई तिजोरी की पहचान माना जाता है। हस्तरेखाशास्त्र के अंतर्गत इस बात का उल्लेख मिलता है किजिन लोगों की हथेली में कुछ विशिष्ट प्रकार के चिह्न, या आकार नजर आते हैं वे लोग अपनी मेहनत, बुद्धि और ज्ञान के जरिए अकूत धन-संपत्ति को प्राप्त करते हैं… इन लोगों की तिजोरी कभी खाली नहीं होती।चक्र जैसी आकृतिहस्तरेखाशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली में चक्र जैसी आकृति नजर आती है… तो उसे बेहद खास समझा जाना चाहिए। वहीं अगर यह हिशान अंगूठे पर नजर आता है तो ये उस जातक के भाग्यशाली होने की निशानी है… इन्हें धन और सुख-संपत्ति से परिपूर्ण जीवन व्यतीत करने का अवसर मिलता है। अंगूठे पर चक्र का इशान यह बताता है कि संबंधित व्यक्ति अपने पिता हर कदम पर सहयोग करता है और उसे समाज में सम्मान प्राप्त होता है। असे लोग केवल अपनी बुद्धि और क्षमता के बल पर धन संचय करते हैं।उभरा हुआ शुक्र पर्वतशनि पर्वत के ठीक नीचे, अंगूठे के पास मौजूद शुक्र पर्वत अगर भरा हुआ हो… देखने में सुंदर लगता हो… भाग्य रेखा अशुक्र पर्वत से उठकर शनि पर्वत के मध्य पहुंचे तो तो ऐसे जातक जीवन में खूब मेहनत करते हैं और धन कमाते हैं।भाग्य रेखा और चंद्र रेखाहस्तरेखाशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा और चंद्र रेखा एकसाथ होकर शनि पर्वत तक पहुंचती हैं तो इन्हें बेहद धनवान समझा जाना चाहिए… अगर कोई इनसे धन से जुड़े मामलों में सलाह भी लेता है तो उसे फायदा ही हाथ लगता है।मौजूद भाग्यअगर हथेली पर मौजूद भाग्य रेखा कनिष्ठिका अंगुली से प्रारंभ होकर बिना किसी व्यवधान के शनि पर्वत अक पहुंच जाती है तो इसे बेहद शुभ समझा जाना चाहिए…. हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार ऐसे जातक बड़ी धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं।

Acharya M.K.Mishra

Ph.0124 2303769

mb.no. 9999282754

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »

Main Menu

Fill up the Astrologer / Pandit Registration Form for yourself and get even more Puja assignments at your preferred locations.We welcome Astrologer / Pandit from all over India to join us.

Pandit Jee Registration Form
Upload Photo *
Maximum upload size: 516MB

Fill up the Astrologer / Pandit Registration Form for yourself and get even more Puja assignments at your preferred locations.We welcome Astrologer / Pandit from all over India to join us.

Pandit Jee Registration Form
Upload Photo *
Maximum upload size: 516MB